vivo kaha ki company hai | वीवो किस देश की कंपनी है

वीवो कंपनी के मालिक और संस्थापक CEO Shen Wei हैं। यह कंपनी BBK Electronics Company के अंतर्गत आती है। और इस बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के मालिक और संस्थापक डुआन योंगपिंग हैं। मतलब, एक तरह से वीवो और बीबीके दोनों का ही दोनों कंपनियों पर अधिकार है और मालिक मालिक हैं।

Vivo किस देश की कंपनी है?

वीवो चीनी कंपनी है जिसका मुख्यालय डोंगगुआन, ग्वांगडोंग चीन में स्थित है। इसके CEO Shen Wei हैं और इसकी स्थापना 2009 में चीन में हुई थी। वीवो एशिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है और इसमें फिलहाल करीब 12 हजार लोग काम करते हैं।

Vivo कंपनी का मालिक कौन है?

वीवो कंपनी के मालिक और संस्थापक CEO Shen Wei हैं। यह कंपनी BBK Electronics Company के अंतर्गत आती है, और बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के मालिक और संस्थापक डुआन योंगपिंग हैं। यानी वीवो और बीबीके दोनों कंपनियों का ही अधिकार और मालिक दोनों ही हैं।

Vivo कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

वीवो मोबाइल कंपनी की स्थापना करीब 2009 में हुई थी। इसका मुख्यालय चीन में स्थित है और इसके CEO Shen Wei हैं। कंपनी ने 2009 से भारतीय बाजार में अपने उत्पादों को लॉन्च किया था। उसके बाद, वीवो के उत्पाद भारी मात्रा में बिकने लगे और 2015 में इसने टॉप 10 कंपनियों की सूची में अपनी जगह बना ली। वीवो दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक है।

Vivo किस देश की कंपनी है?

वीवो एक चीनी कंपनी है और इसका मुख्यालय चीन में स्थित है। यह कंपनी चीनी नागरिक Shen Wei द्वारा स्थापित की गई है। वीवो चीन की Communication Technology Limited के नाम से जानी जाती है और यह स्मार्टफोन उत्पादन कंपनी है। उसकी स्थापना 2009 में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *