आस पास के पेट्रोल पंप

क्या आस पास के पेट्रोल पंप है: यदि आप किसी नई जगह पर हैं और आपकी कार में गैस खत्म हो गई है, तो चिंता न करें! यह लेख आपको आस पास के पेट्रोल पंप ढूंढने के कुछ तरीके दिखाएगा ताकि आप अपनी कार में गैस भर सकें। आइए शुरू करें और सीखें कि आस पास के पेट्रोल पंप कैसे ढूंढें।

Also Read: Next Exam Tak

क्या आस पास के पेट्रोल पंप है? | petrol pump near me

कभी-कभी हम किसी नई जगह पर जाते हैं और हमारी कार में गैस खत्म हो जाती है, लेकिन हम नहीं जानते कि गैस स्टेशन कहां मिलेगा। यदि आपको यह समस्या है, तो हम आपको निकटतम गैस स्टेशन आसानी से ढूंढने का तरीका दिखाकर आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरण 1: सबसे पहले, आस पास के पेट्रोल पंप को खोजने के लिए अपने फ़ोन पर Google मानचित्र ऐप खोलें।

चरण 2: इसके बाद, Google मानचित्र ऐप खोलें और सुनिश्चित करें कि आपका स्थान चालू है। फिर मैप पर गैस स्टेशन आइकन पर टैप करें।

चरण 3: जब आप पेट्रोल पंप की तस्वीर पर टैप करेंगे, तो आपको उन पेट्रोल पंपों की एक सूची दिखाई देगी जो आपके स्थान के करीब हैं।

चरण 4: आप देख सकते हैं कि गैस स्टेशन कितना नजदीक है और वहां पहुंचने में कितना समय लगेगा।

चरण 5: यदि आप सीधे उस गैस स्टेशन पर जाना चाहते हैं, तो उसके बगल में “दिशा” वाले बटन पर क्लिक करें।

आप सीधे गैस स्टेशन पर जा सकते हैं और जांच सकते हैं कि यह कितनी दूर है और वहां पहुंचने में कितना समय लगेगा।

आप कैसे बता सकते हैं कि आस पास के पेट्रोल पंप स्टेशन है?

दोस्तों, अगर आपको पहला तरीका समझ में नहीं आया, तो आइए मैं आस-पास के पेट्रोल पंप ढूंढने का एक आसान तरीका बताता हूं। यह विधि सरल है और आपको अपने नजदीक एक पेट्रोल स्टेशन आसानी से ढूंढने में मदद करेगी।

आस पास के पेट्रोल पंप को खोजने और ढूंढ़ने के लिए बस चरणों का पालन करें।

चरण 1: सबसे पहले अपना फोन खोलें और लोकेशन सेटिंग ऑन करें। फिर, Google खोलें.

चरण 2. एक बार जब आप Google खोल लें, तो निकटतम पेट्रोल स्टेशन खोजने के लिए खोज बॉक्स में “मेरे पास पेट्रोल पंप” टाइप करें।

चरण 3. सर्च बार में “मेरे पास पेट्रोल पंप” टाइप करके अपने आस-पास के गैस स्टेशनों को देखें। यह आपको उन सभी स्थानों की सूची दिखाएगा जहां आप अपने स्थान के नजदीक ही पेट्रोल प्राप्त कर सकते हैं।

चरण 4. आप दिशा बटन पर क्लिक करके आसानी से पेट्रोल पंप का रास्ता जान सकते हैं। यह आपको यह भी बताएगा कि वहां पहुंचने में कितना समय लगेगा।

दोस्तों, आप अपने नजदीक गैस स्टेशन ढूंढने के लिए इस दूसरे तरीके का उपयोग कर सकते हैं। फिर आप वहां जाकर अपनी कार के लिए गैस ले सकते हैं।

क्या Google Assistant हमें बता सकती है कि आस-पास गैस पाने के लिए कोई जगह है या नहीं?

हे दोस्तों, क्या आप जानते हैं कि आप आस-पास गैस स्टेशन ढूंढने में मदद के लिए Google Assistant से पूछ सकते हैं? आइए मैं समझाऊं कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

चरण 1: सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपका स्थान चालू है और जहां आप हैं उसके नजदीक पेट्रोल पंप ढूंढने के लिए Google सहायक ऐप खोलें।

चरण 2. Google Assistant का उपयोग करने के लिए, अपने फ़ोन के नीचे बटन ढूंढें और उसे दबाए रखें। इससे Google Assistant आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी।

चरण 3. एक बार जब आप Google Assistant खोल लेते हैं, तो आप उससे नजदीकी पेट्रोल स्टेशन ढूंढने के लिए कह सकते हैं। जब आप पूछेंगे, तो Google Assistant आपको उन सभी पेट्रोल स्टेशनों की सूची दिखाएगी जो आपके स्थान के करीब हैं।

अगर आपको रिलायंस पेट्रोल पंप पर जाना है और जानना है कि वह कितनी दूरी पर है तो आप अपने फोन पर गूगल का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस “मेरे नजदीक रिलायंस पेट्रोल पंप” खोजें और यह आपको निकटतम पंप दिखाएगा और यह कितनी दूर है।

यहाँ से गैस स्टेशन कितना नजदीक है? पता लगाने के लिए, अपने फ़ोन पर Google मानचित्र ऐप खोलें, अपना स्थान चालू करें और गैस स्टेशन आइकन पर क्लिक करें। यह आपको निकटतम गैस स्टेशन दिखाएगा और यह कितना दूर है।

सोचने लायक आखिरी बातें.

नमस्कार दोस्तों, हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पढ़कर आनंद आया होगा। हमने आपके नजदीक पेट्रोल पंप ढूंढने के बारे में कुछ सुझाव साझा किए हैं। इसलिए यदि आपको कभी भी अपनी कार के लिए पेट्रोल लेने की आवश्यकता हो, तो आप इन युक्तियों का उपयोग करके नजदीकी पेट्रोल पंप ढूंढ सकते हैं। अभी के लिए बस इतना ही, धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *